Elon musk on twitter, आखिरकार एलन मस्क का हो गया ट्विटर, 44 अरब डॉलर में हुई डील

Elon musk on twitter- दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शामिल और टेस्ला के चीफ एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर को खरीद लिया। कंपनी की तरफ से इस सौदे को लेकर जानकारी दी गई। कंपनी ने बताया कि 44 अरब अमेरिकी डॉलर में यह सौदा हुआ है।

पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने को लेकर एलन मस्क के साथ डील लगभग फाइनल हो चुकी है। इस बीच टेस्ला चीफ का एक ट्वीट बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ट्वीट के बाद जानकार मान रहे हैं कि, दोनों कंपनियों के बीच डील डन हो चुकी है। इससे साफ है कि ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक एलन मस्क का कब्जा हो गया है।

Elon musk का ट्वीट ‘मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है।’

ट्विटर को खरीदने को लेकर डील फाइनल होने के कयास के बीच टेस्ला चीफ एलन मस्क का एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट के बाद यह तय हो गया है कि ट्विटर को खरीदने को लेकर अंतिम मुहर लग चुकी है। हालांकि, इस डील को लेकर अभी आधिकारिक रूप से घोषणा होनी बाकी है।

Elon musk buy twitter

मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे

Elon musk- ”I hope that even my worst critics remain on Twitter, because that is what free speech means”

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है।’ मस्क का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इससे पहले खबर थी कि, ट्विटर 54.20 डॉलर प्रति शेयर नगद कीमत पर एलन मस्क के हाथ में जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर इस सौदे को पूरा करने के करीब था। यह वही कीमत है, जो एलन मस्क ने ट्विटर को ऑफर की थी। मस्क की तरफ से कहा गया था कि, यह उनकी तरफ से Best और final offer है।

क्या Elon musk on twitter ट्रेंड कर रहा है? ट्विटर पर।

पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने को लेकर एलन मस्क के साथ डील लगभग फाइनल हो चुकी है। इस बीच Elon musk buy twitter एक ट्वीट बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

what is important of forest in Hindi वनों का महत्व और उपयोग

         save water save life: जल ही जीवन है,जानिए कैसे?

Thyroid test कैसे चेक करें? जानिए अपनी टेस्‍ट रिपोर्ट, क्‍या होता है T1, T2, T3, T4 और TSH का मतलब cholesterol test price: कोलेस्ट्रॉल टेस्ट क्या है ? कोलेस्ट्रॉल टेस्ट कैसे किया जाता हैं ?

देर रात हो गई डील फाइनल होने की घोषणा

शेयरधारकों को लेनदेन की सिफारिश करने की बोर्ड की बैठक के बाद ट्विटर सोमवार देर रात इस 43 अरब डॉलर की डील की घोषणा कर दी। एलन मस्क ने पिछले हफ्ते 43 अरब डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। मस्क ट्विटर को खरीदने की पेशकश करने के बाद से ही इस डील के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे थे। वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के अनुसार मस्क और ट्विटर की तरफ से डील को लेकर मीटिंग हुई थी। इसके बाद से तय हो गया था कि ट्विटर मस्क का ऑफर स्वीकार करने का मन बना चुका है।

मस्क के पास ट्विटर के 9.2% शेयर

टेस्ला चीफ एलन मस्क के पास इस समय ट्विटर में 9.2 फीसद हिस्सेदारी है। एलन मस्क ने कुछ समय पहले ही ट्विटर में यह हिस्सेदारी खरीदी थी। इसके साथ ही मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए थे। हालांकि, बाद में वेंगार्ड ग्रुप की तरफ से रखे गए फंड ने ट्विटर में 10.3 फीसद हिस्सेदारी खरीदी ली। इस तरह यह कंपनी का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर बन गया था।

Elon musk on twitter निष्कर्ष 

यदपि ट्विटर की बैलन्स शीट काफी कमजोर है, इसको शुरू हुए 11 साल हुए है, इसमे 9 साल  नुकसान मे रहा है। इसके बावजूद इतनी भारी कीमत पर Elon musk buy twitter क्योंकि इसका महत्व पैसा ही नहीं अपितु प्रभाव के महत्व को दर्शाता है। एलोन मस्क का कहना है कि, अभिव्यक्ति की आजादी अथवा Freedom of speech बनी रहे, इसलिए खरीदना चाहते है|

लेकिन सुधीर चोंधरी जी का कहना है, कि ट्विटर की चिड़िया उनके पिंजरे मे कैद हो जाए, अर्थात आज internet की दुनिया मे जो काम, एक ट्वीट कर सकता है, वह काम एक बड़ा हथियार, बॉम्ब या मिसाइले नहीं कर सकता है। अर्थात ब्लू टिक अथवा प्रभावशाली लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। उनका deta भी उनके पास या जाएगा। 2010 मे इसके यूजर की संख्या 5 करोड़ 40 लाख थी, जो 2021 मे 40 करोड़ हो चुकी और दिनों दिन संख्या मे वृद्धि हो रही है। यह काफी प्रभाव बढ़ाने वाला बिन्दु है।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के लिए  हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें |

1 thought on “Elon musk on twitter, आखिरकार एलन मस्क का हो गया ट्विटर, 44 अरब डॉलर में हुई डील”

Leave a Comment

%d bloggers like this: