Happy mother’s day माँ तुझे बार-बार सादर प्रणाम ।

Happy mother’s day – वह माँ ही होती है, जो अपने पुत्र की खुशी देखकर अपना स्वयं का सारा कष्ट भुला देती है । विज्ञान कहता है, 9 decible दर्द  से ज्यादा दर्द कोई नहीं झेल पाता है । जो 12 decible  दर्द झेलकर बच्चे को जन्म देती है, वह माँ ही होती है । जो स्वयं भूखी रहकर भी अपने बच्चे को खाना खिलाती है। वह माँ ही होती है, जो अपने बच्चो की हर खुशी के लिए ,अपने लिए  सारा कष्ट उठाने को तैयार रहती है। इसलिए माँ तुझे बार -बार प्रणाम। तथा इस शुभ-अवसर Happy mother’s day पर माँ तुझे बार-बार सादर प्रणाम।

Happy mother’s day माँ तुझे बार-बार सादर प्रणाम

मां की ममता,प्यार दुलार की बात ही कुछ और होती है। मां के लिए हर दिन खास होता है। लेकिन मदर्स डे पर उन्हें और भी ज्यादा खास बनाने का मौका मिलता है। लोग अपने-अपने अंदाज में मां से प्यार का इजहार करते हैं। इस मदर्स डे 8 मई को आप भी अपनी मां के लिए कुछ खास और अलग करके उन्हें बताएं कि आपको उनकी कितनी फिक्र है। इन मैसेज, कोट्स, मां की कविताएं, शायरी, संदेशों को भेजकर अपनी मां की खुशियां करें दोगुना।

मैं फेंक दिए हैं ताबीज़ और कलावे
मां की दुआओं से ज़्यादा
शक्ति किसी चीज़ में नहीं होती.

Happy mother's day

Happy mother’s day Details

Name Of Article Happy mother’s day
Year 2023
Category Badi Soch
Official Website Click Also

Also read –  patience : सोच बदल देगी आपके जीने की यह कहानी जानिए कैसे ?

माँ सदा महान होती है

मानव जगत में माँ हो या प्राणी जगत में, माँ सदा महान होती है। प्राणी जगत में माँ अपने बच्चो को बचाने के लिए ,खुद से बड़े प्राणी से लड़ जाती है। चाहे उसे स्वय के प्राण ही क्यों न गवाने पड़े। माँ का यह वात्सल्य भाव ही होता है। कि (माँ ) एक गाय भी अपने बच्चे की रक्षा के लिए ,सिंह से भी लड़ जाती है। चाहे इसके लिए माँ को अपने प्राण ही क्यों न गवाने पड़े।

माँ की सेवा करना हमारा कर्म और धर्म है,और होना भी चाहिए। माँ का ऋण उतारा नहीं जा सकता है। वे सभी लोग धन्य है। जो माँ की सेवा को अपना शोभाग्य समझते है। और मातृसेवा को अपना शौभाग्य समझना भी चाहिए।

”जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी ” जननी और जन्मभूमि तो स्वर्ग से भी बढ़कर होती है।

Mother again and again, regards.happy mothers day

Happy mother’s day- माँ संस्कारो के रूप में हमें वह सिखा देती है। जो हम जीवनभर अध्ययन करके भी नहीं सीख पाते। हमारे अमूल्य संस्कार माँ की ही देन होते है। हर औरत की इज्जत करो, इसलिए नहीं की वह एक औरत है। बल्कि यह साबित करने के लिए कि आपकी परवरिस एक अच्छी ”माँ ”के द्वारा हुई है।  mothers day की हार्दिक शुभ कामनाए। सभी माताओं को बार- बार सादर प्रणाम।

Related Posts

Grateful बनो GrateFool मत बनो

Save water save life जल ही जीवन है,जानिए कैसे?

Happy Holi Wish 2023 in Hindi 

11 thoughts on “Happy mother’s day माँ तुझे बार-बार सादर प्रणाम ।”

Leave a Comment

%d bloggers like this: