stay healthy eat healthy स्वस्थ रहें, स्वस्थ खाएं कैसे ?

stay healthy eat healthy अर्थात स्वस्थ रहें स्वस्थ खाना खाएं- एक स्वस्थ व्यक्ति ही अपने जीवन के लक्ष्यों को आसानी से हासिल कर, सफलता के पथ पर अग्रसर हो सकता है। वहीं स्वस्थ नागरिक किसी भी देश की सबसे बड़ी सम्पदा होते हैं, क्योंकि एक स्वस्थ व्यक्ति न सिर्फ अपने परिवार के विकास में मद्द करता हैं बल्कि देश के विकास में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मष्तिष्क निवास करता हैं।

इसलिए हर व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए संतुलित आहार लेना बेहद जरुरी है, वहीं जो लोग ऐसा नहीं करते हैं, वे न सिर्फ अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर खुद के जीवन को नर्क बनाते हैं, बल्कि अपने आसपास के वातावरण पर भी बुरा प्रभाव डालते हैं और देश के विकास में बाधा बनते हैं। इसलिए आजकल राशन की दुकानों से ज्यादा अस्पतालों में भीड़ देखने को मिलती है, वहीं इसका सबसे प्रमुख कारण संतुलित आहार नहीं लेना है।

stay healthy eat healthy क्यों जरुरी ?

किसी भी व्यक्ति को स्वस्थ रखने में पोषक तत्वों से भरपूर संतुलित आहार महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, बिना स्वस्थ आहार लिए व्यक्ति कभी निरोगी और पूरी तरह स्वस्थ नहीं रह सकता है।

वहीं जो लोग पोषक तत्वों से भरा स्वस्थ आहार ग्रहण नहीं करते, वे लोग चारों तरफ से बीमारियों से घिर जाते हैं, और इसका परिणाम उन्हें जीवन भर भोगना पड़ता है।

वहीं आजकल ज्यादातर लोग संतुलित आहार की बजाय बाहर का जंक फूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं, ज्यादातर विद्यार्थी आलस के चलते मैगी अथवा अन्य जंक फूड खाकर पेट भर लेते हैं और संतुलित आहार करना जरुरुी नहीं समझते हैं।

इसके साथ ही आजकल ऑफिस के काम के व्यस्तता के चलते ज्यादातर कामकाजी पति-पत्नी दोनों बाहर से खाना खाना पसंद करते हैं, जिससे बुरा प्रभाव उनके स्वास्थ्य पर पड़ता है, क्योंकि रोजाना उचित पोषक तत्व नहीं मिलने से व्यक्ति का शरीर दुर्बल होता जाता है,और धीमे-धीमे बीमारियों का शिकार होता जाता है। इसलिए, stay healthy eat healthy स्वस्थ रहें, स्वस्थ खाएं

click also हेल्थ ही असली धन है

संतुलित आहर अथवा stay healthy eat healthy  लेने को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आज हम अपने अपने इस आर्टिकल में आपको कुछ स्वस्थ slogen उपलब्ध करवा रहे हैं, जिसे पढ़कर आप stay healthy eat healthy स्वस्थ रहें, स्वस्थ खाएं कैसे, प्रेरित होंगे

व्यक्ति का स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार है, संतोष सबसे बड़ा धन है, वफ़ादारी सबसे बड़ा सम्बन्ध है।

Slogans on Healthy Food in Hindi

“फल सब्जी अनाज का सेवन बढ़ाएँ, फ़ास्ट फ़ूड से बचें और शरीर को स्वस्थ बनायें।

अब तो हर किसी का बस यही कहना, स्वस्थ रहना और सुखी रहना।

 

“स्वस्थ भोजन का सेवन करें, और अपने शरीर को सेहतमंद रखें।

स्वस्थ शरीर की जिसने भी है ठानी, यही सिर्फ उसके बेहतर जीवन की निशानी।

 

success rules सफलता आन्तरिक नियमो से मिलती है |

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के लिए  हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें |

4 thoughts on “stay healthy eat healthy स्वस्थ रहें, स्वस्थ खाएं कैसे ?”

Leave a Comment

%d bloggers like this: