Tuesday, April 16, 2024
Homeबड़ी सोचAmazon Fire TV Cube (2nd Gen) विथ हैंड्स-फ्री एलेक्सा भारत में लॉन्च...

Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) विथ हैंड्स-फ्री एलेक्सा भारत में लॉन्च हुआ, जिसकी कीमत Rs। 12,999 है

Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) विथ हैंड्स-फ्री एलेक्सा भारत में लॉन्च हुआ, जिसकी कीमत Rs। 12,999 है.

Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) विथ हैंड्स-फ्री एलेक्सा भारत में लॉन्च हुआ, जिसकी कीमत Rs। 12,999 है।

Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) को भारत में Rs। 12,999 है। स्ट्रीमिंग डिवाइस, जिसे अमेज़ॅन से अभी तक सबसे शक्तिशाली माना जाता है, अमेज़ॅन की फायर टीवी और इको स्मार्ट स्पीकर रेंज की क्षमताओं को जोड़ती है, अल्ट्रा-एचडी एचडीआर स्ट्रीमिंग और एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट तक हाथों से मुक्त पहुंच प्रदान करती है। डॉल्बी विजन, साथ ही डॉल्बी एटमोस ऑडियो तक के विभिन्न एचडीआर प्रारूप, अमेज़ॅन फायर टीवी क्यूब (2 डी जनरल) पर समर्थित हैं। नया डिवाइस आज अमेज़न के माध्यम से बिक्री पर जाता है और भारत भर में क्रोमा और रिलायंस रिटेल आउटलेट का चयन करता है।

हालाँकि आपके होम एंटरटेनमेंट सेटअप में फायर टीवी क्यूब (सेकेंड जेन) को कनेक्ट करने के लिए आवश्यक एक एचडीएमआई केबल बॉक्स में शामिल नहीं है, अमेज़ॅन इसे बिना अतिरिक्त लागत के साथ डिवाइस के साथ एक परिचयात्मक प्रस्ताव के रूप में प्रदान कर रहा है।

Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) की कीमत और प्रतिस्पर्धा
रु। पर 12,999, Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) फायर टीवी रेंज में अब तक का सबसे महंगा स्ट्रीमिंग डिवाइस है। अल्ट्रा-एचडी स्ट्रीमिंग और एचडीआर और ऑडियो प्रारूपों के लिए समर्थन की इसकी मुख्य कार्यक्षमता फायर टीवी स्टिक 4K के समान है, लेकिन फायर टीवी क्यूब (2 जी जनरल) हाथों से मुक्त एलेक्सा एक्सेस और बेहतर कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ इस पर सुधार करता है। यह डिवाइस नए ऐप्पल टीवी 4K के खिलाफ भी चलता है, जो कि भारत में जल्द ही Rs। 18,900 है।

Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) फायर टीवी रेंज का सबसे उन्नत उपकरण है, और यह Dolby Vision, HDR10 +, HDR10, और HLG सहित विभिन्न HDR प्रारूपों के समर्थन के साथ अल्ट्रा-एचडी रिज़ॉल्यूशन पर स्ट्रीमिंग करने में सक्षम है। ऑडियो के लिए, डॉल्बी एटमॉस प्रारूप का समर्थन किया जाता है, जिसमें फायर टीवी क्यूब आपके कनेक्टेड टेलीविजन या होम एंटरटेनमेंट सेटअप को सिग्नल भेजता है।

सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, फायर टीवी क्यूब (दूसरा जनरल) 2020 के अंत में लुढ़का हुआ एक यूजर इंटरफेस के साथ फायर टीवी ओएस पर चलता है। प्लेटफॉर्म पर सभी प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवाओं को समर्पित ऐप्स के माध्यम से समर्थित किया गया है, जिसमें अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स शामिल हैं। , डिज्नी + हॉटस्टार, YouTube, और Apple टीवी, कुछ नाम करने के लिए। उपयोगकर्ता मूवी, टीवी और अन्य ऑडियो और वीडियो सामग्री को सीधे अपने होम एंटरटेनमेंट सेटअप में स्ट्रीम करने के लिए फायर टीवी क्यूब का उपयोग कर सकते हैं।

Amazon Fire TV Cube (2nd Gen) पर एक प्रमुख नई सुविधा हैंड्स-फ्री एलेक्सा वॉयस सहायता है, जिसमें डिवाइस हमेशा एलेक्सा वेक शब्द सुनने, वॉयस कमांड सुनने और उत्तर देने के लिए एक छोटा स्पीकर और एक छोटे स्पीकर को स्पोर्ट करता है। आवाज संकेत देती है या झंकार। इसका उपयोग फायर टीवी क्यूब को वॉयस कंट्रोल करने के लिए किया जा सकता है, जिसमें कनेक्टेड टेलीविज़न या होम थिएटर सेटअप को चालू या बंद करना, ऐप खोलना और सामग्री का चयन करना, वॉल्यूम समायोजित करना और चयनित ऐप पर वीडियो के माध्यम से स्क्रब करना शामिल है।

जबकि डिवाइस में एक स्पीकर होता है, उस पर ऑडियो कंटेंट नहीं चलाया जा सकता है; संगीत और पॉडकास्ट को आपके टेलीविजन या कनेक्टेड साउंडबार जैसे कनेक्टेड सेटअप पर वापस खेला जाता है। अमेज़ॅन फायर टीवी क्यूब (2nd जनरल) के साथ एक रिमोट भी शामिल है जिसका उपयोग डिवाइस को नियंत्रित करने और इंटरफ़ेस को पारंपरिक रूप से नेविगेट करने के लिए किया जा सकता है। नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और अमेज़ॅन म्यूज़िक के लिए हॉटकीज़ रिमोट पर मौजूद हैं।

परामर्श –
कनेक्टिविटी के लिए, अमेज़ॅन फायर टीवी क्यूब (2 डी जनरल) में एक शामिल आईआर एक्सटेंडर एडाप्टर है, साथ ही वायर्ड कनेक्टिविटी के लिए एक ईथरनेट एडाप्टर भी है। डिवाइस के शीर्ष पर बटन वॉल्यूम और माइक्रोफोन को हमेशा ऑन मोड पर नियंत्रित करते हैं, और एक हल्की पट्टी इको स्मार्ट स्पीकर के समान दृश्य संकेत प्रदान करती है।

secret of success सफलता का रहस्य क्या है ? सफलता के मूल मंत्र जानिए । success mantra
success definition सफलता की परिभाषा क्या है ? diligence यानि परिश्रम ही सफलता की कुंजी है । जानिए कैसे ?
web hosting  क्या है? सम्पूर्ण जानकारी donate का महत्व और आवश्यकता विस्तार-पूर्वक जाने। 
Conference क्या है ? Conference Call कैसे करे ? – जानिए। web hosting free Top Company जानिए WordPress Blog के लिए

software के प्रकार और परिभाषा क्या है ? जानिए

happy wedding anniversary wishes

महाभारत की सम्पूर्ण कथा! Complete Mahabharata Story In Hindi

Network marketing quotes-नेटवर्क मार्केटिंग कोट्स हिंदी में

ऑनलाइन शिक्षा के फायदे और नुकसान क्या है ?

पहला अध्याय – Chapter First – Durga Saptashati

ऐसी सोच बदल देगी जीवन
कैसे लाए बिज़्नेस में एकाग्रता
SEO क्या है – Complete Guide In Hindi बड़ी सोच से कैसे बदले जीवन
सफलता की राह कैसे चले अमीरों के रास्ते कैसे होते है
कैसे सोचे leader की तरह
किस तरह बड़ी सोच पहुँचाती है शिखर पर
क्या आप डर से डरते हो या डर को भगाते हों ? गौमाता के बारे में रोचक तथ्य
सक्सेस होने के रूल
हेल्थ ही असली धन है
चैम्पीयन कैसे बने   

 

Google search engine क्या है ? जानिए विस्तार पूर्वक

Google Translate Uses – गूगल अनुवाद ऐप जानिए क्या है ?

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के लिए  हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है । हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

parmender yadav
parmender yadavhttps://badisoch.in
I am simple and honest person
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular