Electric Bike सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किमी!

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन अब तेजी से ट्रेंड में आने लगे हैं, खासतौर पर Electric Bike. ये ना सिर्फ किफायती हैं, बल्कि बार-बार पेट्रोल पर पैसा खर्च करने की झंझट को भी खत्म कर देते हैं. आए दिन भारत में कोई ना कोई स्टार्टअप अपना इलेक्ट्रिक दो-पहिया लेकर मार्केट में पैर रखता है, इन्हीं में से एक है, Electric Bike ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) जो देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लेकर आई है. जोरदार लुक वाली इस ई-बाइक का नाम ओबेन रोर (Oben Rorr) है, इसके अलावा कंपनी 2022 के अंत तक मार्केट में 3 अन्य मॉडल भी लॉन्च करने वाली है. फेम 2 और स्टेट सब्सिडी को मिलाकर ये इलेक्ट्रिक बाइक महाराष्ट्र में 99,999 रुपये की मिलेगी.

Electric Bike

बाकी शहरों में e-बाइक की कीमत

दिल्ली में Oben Rorr की कीमत 1.03 लाख रुपये है, वहीं गुजरात में इसकी कीमत 1.05 लाख रुपये है, राजस्थान में 1.15 लाख, कर्नाटक और तेलंगाना में 1.25 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी 18 मार्च से ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू करने वाली है और सिर्फ 999 रुपये देकर आप रोर घर ला सकते हैं. कंपनी जुलाई 2022 से ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक बाइक सौंपना शुरू करेगी. शानदार डिजाइन और स्टाइल वाली ये बाइक एलईडी हेडलैंप के साथ जुड़े गोल एलईडी डीआरएल, स्प्लिट स्टाइल सीट्स, बढ़ा हुआ पिछला हिस्सा और पिछले यात्री के लिए दो हिस्सों में बंटी ग्रैब रेल्स दी गई हैं.

Electric Bike सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किमी!

ओबेन (Electric Bike) का दावा है कि सिर्फ 3 सेकंड में ये बाइक 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा बताई जा रही है. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक की रेंज इसे चलाने पर निर्भर करती है. असल में मोड के हिसाब से ओबेन रोर को 100-150 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक के साथ तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. बैटरी को ठंडा बनाए रखने के लिए भी इस बाइक को तकनीक दी गई है. यहां 4.4 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिला है जो आई67 रेटिंग वाला है.

what is important of forest in Hindi वनों का महत्व और उपयोग क्या है? rich persons कैसे बने अमीर? जानिए अमीरों का रहस्य
Thyroid test कैसे चेक करें? जानिए अपनी टेस्‍ट रिपोर्ट, क्‍या होता है T1, T2, T3, T4 और TSH का मतलब mainframe in computer in hindi : मेनफ्रेम कंप्यूटर क्या है? जानिए इसका इतिहास, घटक और उपयोग

जोरदार फीचर्स के साथ आई Electric Bike

Electric Bike, ओबेन रोर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, लेकिन कंपनी इसके साथ एबीएस देने से चूक गई है. बाकी फीचर्स में एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और ऐप के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल हैं. इस बाइक का कुल भार 130 किग्रा है और तेजी से रफ्तार पकड़ने के लिए बैटरी इस बाइक को 62 एनएम पीक टॉर्क पहुंचाती है.

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे| जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है| हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Leave a Comment

%d bloggers like this: