Tuesday, June 18, 2024
HomeNewsElon Musk Buys Twitter 2024 ट्विटर की चिड़िया एलोन मस्क के पिंजरे...

Elon Musk Buys Twitter 2024 ट्विटर की चिड़िया एलोन मस्क के पिंजरे मे

Elon Musk Buys Twitter: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों में से एक Twitter अब बिक गई है. उसे दुनिया के नामी अमीर व्यक्ति Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है.

एलन मस्क के पास 100 फीसदी हिस्सेदारी

Elon Musk ने कुछ समय पहले Twitter की 9% हिस्सेदारी खरीदी थी. अब Elon Musk ने Twitter Inc का 100% स्टेक हासिल कर लिया है. उन्होंने ट्विटर कंपनी 54.20 डॉलर्स प्रति शेयर की दर से कंपनी खरीदी है. एलन के ऑफर पर पिछले कुछ हफ्तों से ट्विटर कंपनी एलॉन मस्क के ऑफर पर सोच विचार कर रही थी.

Elon Musk Buys Twitter

अब बोर्ड की सहमति मिलने के बाद कंपनी ने अब ट्विटर को बेचने का फ़ैसला कर लिया है. अर्थात Elon Musk Buys Twitter: ट्विटर की चिड़िया एलोन मस्क के पिंजरे मे.

Elon Musk Buys Twitter: ट्विटर की चिड़िया एलोन मस्क के पिंजरे मे

पिछले कुछ दिनों से लगातार एलॉन मस्क के ऑफ़र पर ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत जारी थी. दरअसल एलॉन मस्क का मानना है कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को ख़रीदने का फ़ैसला किया है.

Twitter में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदने के कुछ ही दिनों बाद एलॉन मस्क ने कहा कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा. इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऑफ़र दिया.

what is important of forest in Hindi वनों का महत्व और उपयोग

         save water save life: जल ही जीवन है,जानिए कैसे?

Facebook follow-us-on-facebook-e1684427606882.jpeg
Whatsapp badisoch whatsapp
Telegram unknown.jpg
Thyroid test कैसे चेक करें? जानिए अपनी टेस्‍ट रिपोर्ट, क्‍या होता है T1, T2, T3, T4 और TSH का मतलब cholesterol test price: कोलेस्ट्रॉल टेस्ट क्या है ? कोलेस्ट्रॉल टेस्ट कैसे किया जाता हैं ?

दिलचस्प ये है कि कुछ ही समय पहले Elon Musk ने Twitter की 9% हिस्सेदारी ख़रीदी थी, लेकिन अब Elon Musk के पास Twitter Inc का 100% स्टेक होगा.  आपको बता दें कि उन्होंने ट्विटर 54.20 डॉलर्स (लगभग 4148 रुपये) प्रति शेयर की दर से कंपनी ख़रीदी है.

Elon Musk Buys Twitter– ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के अध्यक्ष Bret Taylor ने कहा, ‘ट्विटर (Twitter) बोर्ड ने मूल्य, निश्चितता और वित्तपोषण पर एलन के प्रस्ताव का गंभीरता से आकलन किया. समझौते के बाद ट्विटर के सभी शेयर होल्डर्स को कैश में बढ़िया प्रीमियम मिलेगा, जिससे शेयरधारकों को फायदा होगा. हमें लगता है कि ट्विटर के शेयर होल्डर के लिए यह बढ़िया मौका है.’

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के लिए  हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है । हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

parmender yadav
parmender yadavhttps://badisoch.in
I am simple and honest person
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. […] ट्विटर भी एक बहुत बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, यहाँ पर हमेशा नई अपडेट आपको मिलती रहती है। अगर आप नियमित रूप से अपने ब्रांड से सम्बंधित Contetn Published करते है, तो आपके लिए एक बहुत बढ़िया प्लेटफार्म है। यहाँ पर Video Blog Post Link Image आदि को शेयर करना बहुत आसान है। इसके अलावा आप Twitter पर भी Paid Campaign या Sponsored Ads चला सकते है। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular