miss universe of india

miss universe of india – भारत को 21 साल बाद हरनाज ने दिलाया ताज
21 साल की हरनाज बनीं मिस यूनिवर्स
हरनाज चंडीगढ़ की रहने वाली है।

miss universe of india बनी मिस यूनिवर्स 2021

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू के सिर सज गया है।  70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ, जिसमें चंडीगढ़ की 21 साल की मॉडल और miss universe of india अभिनेत्री हरनाज संधू भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं।

ऐसी सोच बदल देगी जीवन
कैसे लाए बिज़्नेस में एकाग्रता
SEO क्या है – Complete Guide In Hindi बड़ी सोच से कैसे बदले जीवन

insurance क्या होता है ? जानिए विस्तार से

अमीरों के रास्ते कैसे होते है

बता दें कि इस प्रतियोगिता में 75 से ज्यादा देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था। लेकिन टॉप 3 में जगह तीन देशों की महिलाओं ने ही बनाया, जिसमें एक नाम भारत की हरनाज संधू था। हरनाज ने साउथ अफ्रीका और Paraguay को पीछे छोड़ते हुए भारत की miss universe of india हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया।

इस बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में उर्वशी रौतेला ने कॉन्टेस्ट को जज किया है। इसके अलावा दिया मिर्जा भी मौजूद रहीं।

हरनाज इस सवाल का जवाब देकर बनीं मिस यूनिवर्स

तीनों प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसका जवाब हरनाज संधू ने दिया कि आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं। यह जवाब सुनकर हर कोई काफी प्रभावित हुआ और इसके साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स एंड्रिया मेजा हरनाज संधू को ताज पहनाया।

चंडीगढ़ में रहने वाली हरनाज संधू ने मॉडलिंग और कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। इसके अलावा हरनाज कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, जिसमें यारा दियां पू बारां और बाई जी कुट्टांगे शामिल हैं।

miss universe of india मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज़ ने क्या कहा?

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज़ ने कहा, “मैं सर्वशक्तिमान, मेरे माता-पिता और मिस इंडिया संगठन का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरा मार्गदर्शन और समर्थन किया। प्रार्थना करने वाले और मेरे लिए ताज की कामना करने वाले सभी लोगों के लिए ढेर सारा प्यार।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के लिए  हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है । हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

Leave a Comment

%d bloggers like this: