Friday, May 3, 2024
HomeNewsभारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner चलाती हैं: Aamir Khan से लेकर Mrunal...

भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner चलाती हैं: Aamir Khan से लेकर Mrunal Thakur

भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner चलाती हैं: टोयोटा फॉर्च्यूनर एक एसयूवी है जो बड़े पैमाने पर बाजार के वाहनों और अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के प्रीमियम लक्जरी वाहनों के बीच की रेखाओं को धुंधला करती है। इस बीहड़ और प्रीमियम एसयूवी ने अपनी कमांडिंग रोड उपस्थिति और भरोसेमंद यांत्रिक नींव के लिए भारत के लोगों के बीच एक ठोस प्रतिष्ठा अर्जित की है। टोयोटा फॉर्च्यूनर ने राजनेताओं और व्यापारियों के अलावा कई बॉलीवुड हस्तियों को भी अपना दीवाना बनाया है। यहां बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की सूची दी गई है, जिनके पास गर्व से Toyota Fortuner है।

भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner चलाती हैं

हम बॉलीवुड की 5 मशहूर हस्तियों पर नज़र डालते हैं जिनके आलीशान गैरेज में Toyota Fortuner है। इन सेलेब्स ने अपने पास पहले से मौजूद लग्जरी कारों के अलावा एक एसयूवी लेने का फैसला किया। यह हमें इस एसयूवी की अपील के बारे में बताता है। Fortuner हमारे बाजार में 2009 से है। अस्तित्व के इन 13 वर्षों में इसने कई नए रूप और अवतार देखे हैं। अब तक, यह अपने सेगमेंट में एक मील तक सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी हुई है।

भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner चलाती हैं

भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner Details 2024

Artical Name भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner
कोन हैं वो भारतीय हस्तियां Click Here
Facebook follow-us-on-facebook-e1684427606882.jpeg
Whatsapp badisoch whatsapp
Telegram unknown.jpg
Category News

Read more: mental disorders types

भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner हैं!

Aamir Khan

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपने हर काम में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए जाने जाते हैं। जब कारों की बात आती है, तो उनके पास भारत में उपलब्ध कुछ सबसे प्रतिष्ठित वाहन हैं। Toyota Vellfire और Bentley Continental GT जैसे लक्ज़री मॉडल के साथ, Aamir Khan के पास सिल्वर कलर की Toyota Fortuner 4×4 भी है। कई मौकों पर एक्टर को अपनी Fortuner में शूटिंग लोकेशन्स और मीटिंग्स में जाते देखा गया है.

Arjun Rampal

अर्जुन रामपाल के कार कलेक्शन के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन उके पास एक टोयोटा फॉर्च्यूनर है। अभिनेता को अपनी स्लीक सफ़ेद फेसलिफ़्टेड पहली पीढ़ी की Toyota Fortuner चलाते हुए देखा जा सकता है। यह विशिष्ट मॉडल इस्तेमाल की गई कारों के बाजार में उच्च मांग में बना हुआ है और सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि Toyota Fortuner के इस संस्करण ने राजनेताओं और व्यापारियों के बीच अपार लोकप्रियता हासिल की।

Read this: Covid Comeback in India 2024

Neha Dhupia

Neha Dhupia, एक और प्रसिद्ध बॉलीवुड हस्ती, पहली पीढ़ी के Toyota Fortuner के फेसलिफ़्टेड संस्करण की मालकिन हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री को अक्सर अपनी खूबसूरत ग्रे टोयोटा फॉर्च्यूनर में आराम से शूटिंग स्थलों पर जाते हुए देखा जाता है। यह विशेष संस्करण टोयोटा फॉर्च्यूनर 3.0-लीटर डीजल इंजन और चार-पहिया ड्राइव सिस्टम से लैस था। इसके अतिरिक्त, भारत में खरीद के लिए 2.5-लीटर डीजल इंजन और रियर-व्हील ड्राइव के साथ अधिक बजट-अनुकूल संस्करण भी उपलब्ध था।

Mrunal Thakur

मृणाल ठाकुर, बॉलीवुड में उभरती हुई प्रतिभाओं में से एक हैं, जिन्हें अक्सर शूटिंग स्थानों और सार्वजनिक स्थानों पर अपनी स्लीक ब्लैक सेकंड-जेनरेशन Toyota Fortuner में आते देखा जा सकता है। गौरतलब है कि फॉर्च्यूनर का यह स्पेशल एडिशन प्री-फेसलिफ्ट मॉडल है, जो भारत में 2016 से 2021 तक उपलब्ध था और 2.8-लीटर डीजल इंजन से लैस था।

Click here: Pathan Box Office Collection 2024

Riteish Deshmukh

रितेश देशमुख के पास टेस्ला मॉडल एक्स और बीएमडब्ल्यू आईएक्स सहित शानदार और स्टालिश कारों का एक उल्लेखनीय संग्रह है। हालांकि, उन्हें बॉलीवुड की एकमात्र शख्सियत के रूप में जाना जाता है, जिनके पास Toyota Fortuner Legender है। सुरुचिपूर्ण सफेद रंग में चित्रित, रितेश की फॉर्च्यूनर लेगेंडर मानक फॉर्च्यूनर के थोड़े संशोधित और उन्नत पुनरावृत्ति का प्रतिनिधित्व करती है। यह उसी 2.8-लीटर डीजल इंजन से लैस है, जो मानक के रूप में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और चार-पहिया ड्राइव सिस्टम से जुड़ा है।

Ameesha Patel

90 के दशक की जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने रेस 2 और कई अन्य फिल्मों से लोकप्रियता हासिल की। सूची में शामिल कई अन्य अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की तरह, अमीषा पटेल के पास एक टोयोटा फॉर्च्यूनर है। हाल ही में उन्हें अपनी एक अपकमिंग फिल्म के लिए मुंबई के एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में स्पॉट किया गया। वीडियो में कैद की गई Fortuner प्री-फेसलिफ्ट संस्करण प्रतीत होती है, हालांकि यह अनिश्चित है कि अभिनेत्री के स्वामित्व वाला संस्करण 4×4 या 4×2 मॉडल है या नहीं।

भारतीय हस्तियां जो Toyota Fortuner चलाती हैं FAQ’S

भारत में कितने लोगों के पास फॉर्च्यूनर है?

सीमित-संस्करण मॉडल विशिष्ट बाहरी और आंतरिक अपडेट के साथ आता है नई दिल्ली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 2009 में कार के लॉन्च के बाद से भारत में फॉर्च्यूनर एसयूवी की लगभग 160,000 इकाइयां बेची हैं, एक विज्ञप्ति में कंपनी को सूचित किया।

क्या टोयोटा फॉर्च्यूनर भारत में निर्मित है?

टोयोटा ने 2009 में फॉर्च्यूनर को भारत में लॉन्च किया । इसे आयातित सीकेडी किट से टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक संयंत्र के बिदादी में इकट्ठा किया गया है। Fortuner का उत्पादन शुरुआती 500 यूनिट प्रति माह से बढ़कर 950 से अधिक वाहन प्रति माह हो गया।

फॉर्च्यूनर इतना प्रसिद्ध क्यों है?

फॉर्च्यूनर अपने विशाल इंटीरियर, आरामदायक सवारी, शक्तिशाली इंजन, उत्कृष्ट सुरक्षा सुविधाओं, उन्नत तकनीक, ऑफ-रोड क्षमता और कम रखरखाव लागत के कारण लंबी यात्राओं के लिए सबसे अच्छी एसयूवी है।

कौन सी फॉर्च्यूनर सबसे अच्छी है?

नई कारों की बिक्री के मामले में सबसे लोकप्रिय टोयोटा फॉर्च्यूनर मॉडल 2.4 GD-6 ऑटोमैटिक है और यही वह मॉडल है जो अपनी री-सेल वैल्यू को सबसे बेहतर बनाए रखेगा। अगला 2.8 GD-6 एपिक है, इसके बाद 2.8 GD-6 4X4 एपिक है। चौथा बेस्ट-सेलर 2.4 GD-6 4X4 ऑटोमैटिक है।

Related Post:-

BSSC Exam News

Oppo A12 launch

Benefits of Third Party Insurance

IND vs SA 1st T20

Super Computer क्या है?

RK
RK
RK, the author at badisoch, has a strong passion for all things tech and is often on the lookout for great deals when he's not exploring online shopping. With years of experience in writing about deals and e-commerce in India, RK also delves into topics concerning social media and the latest technology trends. His expertise shines through as he covers breaking news in the tech world, offering valuable insights to his readers.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular