twitter आखिरकार एलन मस्क का हो गया क्या?

आखिरकार twitter पर दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का मालिकाना हक हो गया है। twitter ने एलन मस्क को कंपनी की बिक्री 44 अरब डॉलर में करने की पुष्टि की है। इस सौदे ने टेस्ला के सीईओ को 217 मिलियन उपयोगकर्ताओं वाली कंपनी का मालिकाना हक दे दिया है। twitter अटलांटिक के दोनों किनारों पर राजनीतिक और मीडिया एजेंडे को आकार देने में एक प्रभावशाली भूमिका निभाता है।
 twitter
एलन मस्क ट्विटर सौदा। – फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

कई दिनों की उठापटक के बाद आखिरकार ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का मालिकाना हक हो गया है। खबर है कि twitter इंक ने इसे अरबपति एलन मस्क को 44 अरब डॉलर में बेच दिया है। कंपनी बोर्ड ने इस संबंध में मंजूरी दे दी है। एएफपी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने एलन मस्क को कंपनी की बिक्री 44 अरब डॉलर में करने की पुष्टि की है।

इस सौदे ने टेस्ला के सीईओ को 217 मिलियन उपयोगकर्ताओं वाली कंपनी का मालिकाना हक दे दिया है। twitterअटलांटिक के दोनों किनारों पर राजनीतिक और मीडिया एजेंडे को आकार देने में एक प्रभावशाली भूमिका निभाता है। लेन-देन को स्वीकार करने के लिए twitter की शुरुआती अनिच्छा उस समय फीकी पड़ गई, जब मस्क ने सौदे के लिए एक फंडिंग पैकेज की पुष्टि की और शेयरधारकों ने गर्मजोशी से इसका स्वागत किया।

twitter  को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं: मस्क

एलन मस्क ने सौदे की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, “बोलने की आजादी एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और twitter डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। मैं नई सुविधाओं के साथ उत्पाद को बढ़ाकर, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को खुला स्रोत बनाकर, स्पैम बॉट्स को हराकर और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करके ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं।”

इससे पहले सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर को खरीदने के प्रस्ताव के बाद twitter बोर्ड और एलन मस्क के बीच चल रही बातचीत के दौरान टेस्ला के सीईओ मस्क ने सोमवार को एक ट्वीट किया था, “उम्मीद है कि अगर वह इस प्लेटफॉर्म को संभालते हैं तो उनके “सबसे बड़े आलोचक” भी ट्विटर पर बने रहेंगे।

what is important of forest in Hindi वनों का महत्व और उपयोग

         save water save life: जल ही जीवन है,जानिए कैसे?

Thyroid test कैसे चेक करें? जानिए अपनी टेस्‍ट रिपोर्ट, क्‍या होता है T1, T2, T3, T4 और TSH का मतलब cholesterol test price: कोलेस्ट्रॉल टेस्ट क्या है ? कोलेस्ट्रॉल टेस्ट कैसे किया जाता हैं ?

फ्री स्पीच की वकालत करते हुए मस्क ने लिखा, “मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बड़े आलोचक भी twitter पर बने रहेंगे क्योंकि फ्री स्पीच का यही अर्थ है।” वर्तमान में उनके ट्विटर पर 83 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

Elon musk buy twitter, आखिरकार एलन मस्क का हो गया ट्विटर, 44 अरब डॉलर में हुई डील

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क के हाथों में चला गया है। रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर इंक TWTR.N एलन मस्क के प्रस्तावित 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में खरीदने के सौदे को लेकर विचार कर रहा था। बता दें कि मस्क ने पहले 43 अरब डॉलर में twitter को खरीदने के लिए प्रति शेयर इतना भुगतान का ऑफर दिया था। मस्क ने कहा था कि यह उनका ‘सर्वश्रेष्ठ और अंतिम’ ऑफर है। लेकिन मस्क ने सोमवार को इसमें एक अरब डॉलर का इजाफा किया और 44 अरब डॉलर में ट्विटर इंक ने इसे एलन मस्क को सौंप दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बारे में कहा जा रहा था कि मस्क twitter के बोर्ड के साथ रविवार और सोमवार की शुरुआत में ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं। सोमवार को ट्विटर के शेयर 5.5 फीसदी की तेजी के साथ 51.60 डॉलर पर बंद हुआ। लेकिन वह अभी भी मस्क के ऑफर प्राइस से नीचे था।

twitter इंक पर वायरल हुआ मस्क का पांच साल पुराना ट्वीट

twitter इंक पर मस्क के मालिकाना हक की खबर के बीच मस्क का पांच साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। जब उन्होंने कहा था- मुझे ट्विटर बहुत पसंद है और फिर पूछ ली थी प्लेटफॉर्म की कीमत।

Leave a Comment

%d bloggers like this: