Tuesday, June 18, 2024
Homeबड़ी सोचRahul Gandhi Future 2024 Rahul Gandhi gets 2 years in jail for...

Rahul Gandhi Future 2024 Rahul Gandhi gets 2 years in jail for 2019 Modi remark

Rahul Gandhi Future: It’s difficult to predict what the future holds for Rahul Gandhi. As the scion of India’s most prominent political dynasty, Gandhi has been a polarizing figure in Indian politics. After a series of setbacks in the 2014 and 2019 general elections, Gandhi stepped down as president of the Indian National Congress. Despite this setback, however, many still see Gandhi as a key player in Indian politics, with the potential to lead the Congress and shape India’s political landscape for years to come. Some analysts believe that Gandhi’s youth and rhetorical skills could make him a strong candidate for prime minister in the future. Overall, only time will tell what the future holds for Gandhi and his political career.

कांग्रेस के वायनाड सांसद राहुल गांधी को लोकसभा से संभावित अयोग्यता और चुनाव लड़ने पर छह साल की रोक का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि गुजरात के सूरत की एक जिला अदालत ने गुरुवार को उन्हें 2019 में भाजपा विधायक द्वारा अपनी टिप्पणी पर दायर आपराधिक मानहानि के मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में: “सभी चोरों के पास मोदी सरनेम कैसे हो सकता है?”
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा, जिन्होंने राहुल को आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया था, ने उन्हें 15,000 रुपये के मुचलके के खिलाफ जमानत दे दी और 30 दिनों के लिए सजा को निलंबित कर दिया, ताकि उन्हें उच्च न्यायालय में फैसले की अपील करने की अनुमति मिल सके। दिल्ली के सूत्रों ने बताया कि देर शाम हुई हंगामे के बीच कानूनी विशेषज्ञों ने राहुल को इस झटके के खिलाफ सूरत की सत्र अदालत में अपील करने की सलाह दी।

Rahul Gandhi Future 2024

Without a crystal ball, it’s impossible to predict the future of Rahul Gandhi. However, one thing is certain, Rahul Gandhi has been a key player in the Indian political landscape for years, and his impact on Indian politics cannot be ignored. As a leader of the Indian National Congress Party, his future will largely depend on the party’s success in elections and his ability to navigate challenging political terrain. While some view him as a potential Prime Minister in the future, others have criticized him for his leadership style and lack of political prowess. Regardless of what the future holds for Rahul Gandhi, his contributions to Indian politics have left an indelible mark and his legacy will continue to be a topic of discussion for years to come.

हालाँकि, जनप्रतिनिधित्व अधिनियम में अयोग्यता के प्रावधान से उसे बचाने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है, जो कि, कई विशेषज्ञों ने कहा, जैसे ही संसद या राज्य विधानमंडल के सदस्य को एक दंडनीय अपराध के लिए दोषी ठहराया जाता है। दो साल या उससे अधिक की सजा के साथ। यह राहुल को चुनावी मैदान से बेदखल करने के जोखिम में डालता है अगर उच्च न्यायालय सीजेएम वर्मा के आदेश को नहीं पलटते हैं।

अदालत ने कहा कि जेल अवधि की अवधि, एक निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में अयोग्यता के लिए आवश्यक न्यूनतम, मानहानि के अपराध की गंभीरता पर जोर देना था। “अगर आरोपी को कम सजा दी जाती है, तो इससे जनता में गलत संदेश जाता है और मानहानि का उद्देश्य पूरा नहीं होता है और कोई भी आसानी से किसी की बदनामी करेगा,” यह रेखांकित करते हुए कि राहुल को सुप्रीम कोर्ट ने गलत तरीके से प्रस्तुत करने के लिए चेतावनी दी थी 2019 के अभियान के दौरान उनके “चौकीदार चोर है” के समर्थन के रूप में अदालत की टिप्पणी।

Rahul Gandhi Future

Rahul Gandhi Future Overview

Article Name Rahul Gandhi Future 2024 Rahul Gandhi gets 2 years in jail for 2019 Modi remark
Category News
Rahul Gandhi Future Click here

Read also:-Tulsi Plant Vastu तुलसी का पौधा

Rahul Gandhi Gets 2 Years Jail

गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपनाम के बारे में उनकी टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गुरुवार को दोषी पाया गया और दो साल की जेल की सजा सुनाई गई। हालाँकि, उन्हें जमानत दे दी गई थी और उन्हें निर्णय की अपील करने की अनुमति देने के लिए 30 दिनों के लिए उनकी सजा को निलंबित कर दिया गया था।

श्री गांधी के खिलाफ भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी द्वारा यह कहने के लिए मामला दायर किया गया था कि “सभी चोरों का एक ही उपनाम मोदी कैसे होता है?”

वायनाड से लोकसभा सांसद ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, पीएम मोदी पर उनके अंतिम नाम को लेकर निशाना साधा, जिसे वह भगोड़े व्यवसायी नीरव मोदी और ललित मोदी के साथ साझा करते हैं।

फैसले के बाद अपनी पहली टिप्पणी में, श्री गांधी ने महात्मा गांधी को उद्धृत करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, “मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा इसे प्राप्त करने का साधन है।”

उनकी बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, “डरे हुए शासक @RahulGandhi जी की आवाज को दबाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मेरा भाई न कभी डरा है, न कभी डरेगा। वह सच बोलता रहेगा। जारी रहेगा।” देश की जनता की आवाज उठाने के लिए.सच्चाई की ताकत और करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है.”

Click here:-BABA KHETANATH JI (बाबा खेतानाथ) अहीरवाल क्षेत्र के महान संत

श्री गांधी फैसले के लिए दिन में पहले सूरत पहुंचे और कांग्रेस की गुजरात इकाई के शीर्ष नेताओं ने उनकी अगवानी की। शाम को वह दिल्ली लौट आया।

पार्टी के समर्थक और सदस्य श्री गांधी के लिए ताकत और समर्थन के प्रदर्शन के रूप में सूरत में विभिन्न स्थानों पर निकले, पोस्टरों के साथ उन्हें ‘शेर-ए-हिंदुस्तान’ (भारत का शेर) के रूप में प्रशंसा की और घोषणा की कि “कांग्रेस नहीं होगी” भाजपा की तानाशाही के आगे नतमस्तक” प्रदर्शन किया।

दोषसिद्धि के बाद, श्री गांधी को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिला, जिन्होंने ट्वीट किया कि वह फैसले से “असहमत” हैं।

गैर भाजपा नेताओं और पार्टियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें खत्म करने की साजिश रची जा रही है। कांग्रेस से हमारे मतभेद हैं, लेकिन राहुल गांधी को इस तरह मानहानि के मामले में फंसाना सही नहीं है। यह जनता और जनता का काम है। सवाल पूछने का विरोध हम अदालत का सम्मान करते हैं लेकिन फैसले से असहमत हैं।”

Rahul Gandhi Future FAQ’S

Does Rahul Gandhi have any business?

He further went on to obtain an M.Phil. from Trinity College, Cambridge in 1995. Before joining politics, Gandhi, worked at the Monitor Group, a management consulting firm, in London for three years. In 2002, Gandhi returned to India and set up his technology consultancy viz.

What is next for Bharat Jodo Yatra?

Congress Party said it planned to hold a second phase of the yatra from west-to-east in 2024, from Gujarat to Arunachal Pradesh. Congress planned another march in 2024 from Porbandar in Gujarat to Parshuram Kund in Arunachal Pradesh.

What Rahul means?

Rahul means Moon, Able/efficient in Sanskrit and Pali. Rahul also means Traveler in Arabic. Rahul. Gender.

What is the work of KL Rahul?

Kannanur Lokesh Rahul (born 18 April 1992) is an Indian international cricketer from Benguluru, Karnataka. He is a Right-handed batter and occasional wicketkeeper. In domestic cricket he plays for Karnataka and captains Lucknow Super Giants in the Indian Premier League.

Related post:-

Shala Darpan Rajasthan Login

world war 2, द्वितीय विश्वयुद्ध कब और क्यों हुआ ?

twitter आखिरकार एलन मस्क का हो गया क्या?

TTD Laddu Booking Online Tirupati 

On Page SEO क्या है? 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular